श्री रविकान्त चोपड़ा, महानिदेशक, रक्षा संपदा ने 20 अगस्त, 2015 को एमपीएलएस–वीपीएन नेटवर्क एवं नेटवर्क संक्रिया केन्द्र का उद्घाटन किया। इस दौरान रक्षा संपदा महानिदेशालय तथा एनआईसी, नई दिल्ली के अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद थे।

श्री कपिल गोयल, उप सहायक महानिदेशक द्वारा एमपीएलएस–वीपीएन नेटवर्क की संरचना एवं कार्य प्रणाली के विषय में प्रस्तुति दी गई। तद्पश्चात श्री रविकान्त चोपड़ा, महानिदेशक, रक्षा संपदा ने एमपीएलएस–वीपीएन नेटवर्क तथा रक्षा संपदा महानिदेशालय नेटवर्क संक्रिया केन्द्र, (डीजीडीई एनओसी) का उद्घाटन किया। महानिदेशक, रक्षा संपदा ने अपने सम्बोधन में एनआईसी व रक्षा संपदा महानिदेशालय के अधिकारियों को एमपीएलएस-वीपीएन नेटवर्क कार्यान्वयन में उनके प्रयासों के लिए बधाई दी तथा रक्षा संपदा महानिदेशालय की सूचना प्रोद्यौगिकी विंग को डिजिटल भारत पहल के अंग के रूप में इस नेटवर्क के प्रयोग संबंधी सुविधाओं का विकास करने के लिए प्रेरित किया। श्रीमती नंदिता चौधरी, उपमहानिदेशक, एनआईसी ने इस उपलब्धि के लिए डीजीडीई को बधाई दी तथा भविष्य में डीजीडीई को पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया।

श्री अजय कुमार शर्मा, अपर महानिदेशक (सूचना प्रोद्यौगिकी) ने धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने उपस्थित लोगों को 2013-14 में आरंभ हुए एमपीएलएस–वीपीएन नेटवर्क परियोजना की जानकारी दी। इस परियोजना का उद्देश्य भारत संचार निगम लिमिटेड/महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड के माध्यम से एनआईसी से पट्टे पर ली गई लाईनों का प्रयोग करते हुए रक्षा संपदा के सभी कार्यालयों को जोड़ना है। यह नेटवर्क, जिसे भविष्य में और अधिक सुदृढ़ बनाया जाएगा, वर्तमान में प्रयुक्त या निकट भविष्य में होस्ट की जाने वाली विभिन्न सॉफ्टवेयर एप्लीकेशन्स को विकसित व होस्ट करने के लिए सुरक्षित संचार माहौल प्रदान करता है।

रक्षा संपदा महानिदेशालय में एमपीएलएस–वीपीएन नेटवर्क का उद्घाटन, रक्षा संपदा महानिदेशालय में एमपीएलएस–वीपीएन नेटवर्क का उद्घाटन, रक्षा संपदा महानिदेशालय में एमपीएलएस–वीपीएन नेटवर्क का उद्घाटन, रक्षा संपदा महानिदेशालय में एमपीएलएस–वीपीएन नेटवर्क का उद्घाटन, रक्षा संपदा महानिदेशालय में एमपीएलएस–वीपीएन नेटवर्क का उद्घाटन, रक्षा संपदा महानिदेशालय में एमपीएलएस–वीपीएन नेटवर्क का उद्घाटन, रक्षा संपदा महानिदेशालय में एमपीएलएस–वीपीएन नेटवर्क का उद्घाटन, रक्षा संपदा महानिदेशालय में एमपीएलएस–वीपीएन नेटवर्क का उद्घाटन, रक्षा संपदा महानिदेशालय में एमपीएलएस–वीपीएन नेटवर्क का उद्घाटन, रक्षा संपदा महानिदेशालय में एमपीएलएस–वीपीएन नेटवर्क का उद्घाटन